मेरा ब्लॉग: एक साल और बीत गया और पता ही नहीं चला !


नमस्ते मित्रो, इस न्यू इयर आप सभी को ढेर सारी खुशियाँ मिले! मेरे ब्लॉग पर विजिट करने वाले हर एक विजिटर को मैं धन्यवाद देना चाहता हूँ। आज हमारे ब्लॉग  ने पुरे 2 साल पुरे कर लिए हैं। मैंने ब्लोगिंग की शुरुआत 2014 के आखिरी महीने में की थी और इन दो सालों मुझे मेरे ब्लॉग पर पोस्ट करने का बहुत कम समय मिला। जब भी मुझे समय मिलता कुछ ना कुछ लिखता रहा हूँ, चाहे वो कंप्यूटर से रिलेटेड कोई पोस्ट हो या ऑनलाइन कमाई के बारे में। मेरे ब्लॉग की बहुत पोस्ट लोगों को पसंद भी आई है और कुछ लोगों ने कॉल करके मुझे धन्यवाद भी  कहा है। मैं उन सभी कॉल करने वालों का तह दिल से धन्यवाद देता हूँ, जिन्होंने मेरा होंसला बढाया और मुझे कुछ और न्यू करने के लिए उत्साहित किया। बहुत समय से हमारे ब्लॉग का डोमेन बंद हो गया है। क्योंकि कुछ प्रॉब्लम के चलते मैं उसे रीन्यू नहीं कर पाया और जब रीन्यू करने के लिए लोग इन किया तो पता चला की डोमेन कम्पनी ने उसका प्राइज बहुत हाई कर दिया था जो की मेरे बजट से बाहर था। इसलिए मैं एक न्यू डोमेन पर इस ब्लॉग को सेट करने वाला हूँ और बहुत जल्द आप सभी को सुचना करूंगा हमारे न्यू डोमेन के साथ। खैर जो भी हुआ अच्छा ही हुआ क्योंकि हमारे उस डोमेन पर बहुत से लोगों की नजर थी जो उस डोमेन को ब्लोक करवाने में लगे हुए थे।

इस नए साल होगा धमालइस नए साल 2017 में हमारे ब्लॉग पर बहुत बड़ा धमाल होने वाला है। इस साल हम हमारे ब्लॉग पर रोजाना एक्टिव रहेंगे और कोशिश करेंगे की आपको हर वो जानकारी दे पायें जो आप तक अभी तक नहीं पहुँच पाई है।
ऑनलाइन कमाई से आर्टिकल राइटिंग तक इस नए साल आपको हमारे ब्लॉग पर ऑनलाइन कमाई से लेकर आर्टिकल राइटिंग के ऑफर मिलेंगे। बहुत जल्द हम हमारे ब्लॉग को एक नया मुकाम देने वाले है। क्योंकि इस साल हम हमारे ब्लॉग को और आगे ले जाने वाले है। दुनिया भर के लोग हमारे ब्लॉग पर विजिट करते है इसलिए हमें कुछ इंग्लिश में भी पोस्ट करने होंगे तो हम एक इंग्लिश ब्लॉग भी जल्द लॉन्च करने वाले है।
एक लाख विजिटर पुरे किये 2 साल में हमारे ब्लॉग की इतनी शेयरिंग नहीं की गई फिर भी गूगल के द्वारा आए विजिटर ने हमारे ब्लॉग को 2 साल में एक लाख बार विजिट किया है। इन एक लाख विजिटर की संख्या को अगर महीने के विजिटर से जोड़ा जाए तो बहुत कम है पर है हम इतने से ही खुश हैं।
ब्लॉग पर अपना प्रश्न पूछें हमारे ब्लॉग ने वो मुकाम तो हासिल नहीं किया जो 2 सालों में एक ब्लॉग हासिल कर लेता है। इसका कारण मैं खुद हूँ क्योंकि बहुत समय से मैं अपने ब्लॉग को समय ही नहीं दे पा रहा हूँ। क्योंकि बहुत से कामों में व्यस्त हो गया था और अपने ब्लॉग को भूल गया था।
मेरे ब्लॉग की यादमैंने करीब 3 महीने अपने ब्लॉग पर कभी विजिट करके नहीं देखा की ब्लॉग का क्या हाल है, यही कारण है की ब्लॉग ने अपनी पहचान खो दी क्योंकि एक ब्लॉग की पहचान तब तक है जब तक उसका ओनर उसपर पोस्ट करता रहे और मैं यह काम कर नहीं पाया। पर इस नये साल में यह सब होगा डेली आपको एक अनोखी जानकारी के साथ हमारा ब्लॉग दिखेगा।
अपना लेख पब्लिश करें यदि आपको लेखन से प्यार है तो आप मुझसे सम्पर्क करें, क्योंकि मुझे बहुत से राइटर की जरूरत है क्योंकि हम एक न्यू website लाने वाले है। इस website को अभी डिजाइन कर रहा हूँ और बहुत जल्द आपके सामने लाने वाला हूँ।

Previous
Next Post »

Advertisment