Online Earning Best Tips ऑनलाइन पैसे कमाने का सबसे अच्छा तरीका, पढ़ें



ऑनलाइन कमाना सभी चाहते हैं या यूँ कहूँ की online सब कमा सकते हैं। online कमाई करने के लिए आपको बस धेर्य रखना होता है। क्योंकि यह कमाई ऎसी है जो बहुत धीरे धीरे आगे बढती है। यदि आप दिल लगाकर और मेहनत से काम करते हो तो आपको एक ना एक दिन इसका फल जरुर मिलता है। सभी के दिमाग में एक बात आती है की ‘online kaise kmaayen’ पर इसका जबाव शायद ही किसी को मिलें क्योंकि, सही तरीके से तो इसके बारे में इंटरनेट पर भी  कोई नहीं बताता है। Internet से कैसे कमाई करें? यदि आपके दिमाग में भी ऐसा सवाल है तो आज मैं इस सवाल का जबाव देने वाला हूँ। आप online कमाई कर सकते हो बस आपको थोड़ी मेहनत करनी होगी। मैं आपको online कमाने के कुछ तरीके बताने वाला हूँ। इन तरीको से आप अच्छी खासी इनकम कर सकते हो। यदि आप कोई स्टूडेंट हो या कोई हाउस वाइफ या किसी भी तरह का बिजनेश करने वाले हो और ‘online part time job’ ढूंढ रहे हो तो आपको इस पोस्ट में हर वो जानकारी मिलेगी जिसे आप online सर्च करते हो। online कमाने के 5 सबसे अच्छे और बेस्ट तरीके। 
 
आर्टिकल लिखकर हजारों कमा सकते हो आप – यदि आपको लेखन से प्यार है या अपने दिल में आई बात को बहुत अच्छे तरीके से लिख सकते हो तो आपके लिए यह काम सबसे अच्छा होगा। आप इस काम से लाखों तो नहीं पर महीने के हजारों रुपये कमा सकते हो। ‘online article write’ करे आप कमाई कर सकते हो। यदि आप हिंदी आर्टिकल लिखना चाहते हो तो आपके लिए यह लिंक बहुत काम का हो सकता है। आप यहाँ क्लिक करके इस साईट तक पहुँच सकते हो।

online Recharge करके हजारों कमा सकते हो – यदि आप online recharge करने में एक्सपर्ट हो या आपके नजदीक कोई online या offline recharge करने वालों की दूकान नहीं है तो आप महीने के हजारों कमा सकते हो। इसलिए आपको internet पर मौजूद सभी recharge साईट को देखना और उनके बारे में जानकारी जूटानी होगी। क्योंकि हमेशा recharge पर अलग अलग साईट अलग अलग ऑफर देती है। कभी कभी एक recharge पर 50% cashback मिलता है। आप online रिचार्ज साईट के बारे में जानने के लिए यहाँ क्लिक करके और ज्यादा जानकारी हासिल कर सकते हो। 

Affiliate Marketing करके हजारों कमा सकते हो – वैसे यह काम आसान नहीं है पर यदि आप मेहनत से करते हो तो आपकी अच्छी कमाई हो जायेगी। आप online affiliate Marketing  करके अच्छा कमा सकते हो। इसमें आपको फेसबुक और अपने मित्रों को अपने लिंक से शोपिंग करवानी होती है। इसके बारे में ज्यादा जानकारी पढने के लिए आप flipkart affiliate मार्केटिंग system पढ़ सकते हो। 

App Refer से भी आप कमाई कर सकते हो – वैसे आज कल internet की दुनिया में यह सबसे अच्छा और आसान तरीका है online कमाई करने का। इससे आप घर बैठे अच्छा कमा ( online job work in home) सकते हो। इसके लिए मैं आपको ज्यादा कुछ तो नहीं बताऊंगा क्योंकि मैं यह उपयोग बहुत कम करता हूँ पर इतना पता है की आप इससे अच्छा कमा सकते हो। आज सबसे ज्यादा app refer से कमाई करें वाला app यह है। 

अपना ब्लॉग या साईट बनाकर अच्छा कमा सकते हो – यदि आपमें कुछ करने का जूनून है तो आपको मैं कहूँगा की आप online website बना लो, पर online website बनाने के बाद एक दिन में कमाई नहीं होगी। इसके लिए आपको एक साल या उससे ज्यादा भी मेहनत करनी पड़ सकती है। online website kaise bnaayen इसके बारे में आप यहाँ पढ़ सकते हो।
Previous
Next Post »

1 Comments:

Write Comments
Anonymous
AUTHOR
3 January 2017 at 10:05 delete

आपके ब्लॉग ने मेरी बहुत हेल्प की धन्यवाद, आज मैं कुछ कमा पा रहा हूँ तो सिर्फ आपके ब्लॉग के कारण ! धन्यवाद

Reply
avatar

Advertisment