SOCIAL TRADE: लाखों की ठगी कर अपना घर तो बना लिया, पर कितनो का घर उजाड़ा है शायद वो नहीं जानते !


आपने जैसे ही यह टॉपिक पढ़ा आपने सोचा होगा कि विक्रम यह क्या लिख रहा है। बहुत दिनों से देख रहा हूँ लोग सोशल ट्रेड की तरफ बढ़ते ही जा रहे हैं। इतना ही नहीं मेरे कुछ मित्रों ने मुझे कॉल करके यह ज्वाइन करने के लिए भी कहा था। आज इंटरनेट की दुनिया में ऐसी बहुत साईट जो सोशल ट्रैड के नाम पर लोगों को ठग रही है। पता नहीं कैसे लोग भी इनसे जुड़ते जा रहे हैं। वैसे कहा जाता है ना ‘ जब एक मुर्गी पिंजरे में कैद हो जाती है, तो वो अपने साथियों को भी वहां लाना चाहती है’। ऐसा ही होता इन लोगों के साथ जो कम समय में लाखों कमाना चाहते हैं। हाल ही में सोशल ट्रेड Socialtrade.biz नामक एक मशहूर ट्रेडिंग साईट ने करोड़ों रुपयों की लूट की है। शायद आप भी इस साईट पर काम करते होंगे या आपके किसी मित्र ने इस साईट को ज्वाइन करने के लिए आपको कहा भी होगा। यदि आप अभी भी इस साईट को यूज़ कर रहे हो तो आपको बता दूँ यह साईट अब बंद हो चुकी है और लाखों करोड़ों रुपयों का स्कैम कर चुकी है।

बेवकूफ़ ना बने ! – शायद मेरी बात कुछ ऐसी साइट्स से कमाने वालों को पसंद ना आये, पर आपको एक ही बात समझाना चाहता हूँ कि कोई भी साइट ऐसी नहीं है जो बिना फायदे के इतना कुछ देती है। आज मार्किट में बहुत सी साइट्स है। मैं उनके नाम तो नहीं लिखूंगा क्योंकि अगर लिख दिया तो वो स्कैम करने से पहले मुझे ही फंसा देंगे, पर यह सच है सोशल ट्रैड के नाम पर जो कमाई कर रहे है उन्हें साईट वाले बेवकूफ बना रहे है। यदि अप भी ऐसी साइट्स को ज्वाइन किया हुआ है तो मैं कहूँगा की आप काम करों और आपने जितना पैसा लगाया है उसे रिकवर कर लो , उसके बाद उस साईट पर कभी भी पैसे मत लगाना।
खुद तो बेवकूफ बन गये अपने मित्रों तो मत बनाओ – आज कल whatsapp हो या फेसबुक हर जगह अलग अलग साइट्स के लिंक आते हैं। कहा जाता है इसपर रजिस्टर करने से इतना पैसा मिलेगा, रजिस्टर की शर्त यह होती है की 100 रुपए लगाओ और लाखों कमाओ। भाई यदि लाखों कमाने का मौका दिया जा रहा है तो फिर 100 रूपये ही क्यों लगाये। ऐसा वो लोग करते है जो खुद तो पैसा लगा देते है। ऐसे वो लोग करते हैं जो पहले खुद तो बेवकूफ बन जाते है, फिर वो अपना पैसा रिकवर करने के लिए बेचारे अपने दोस्तों को भी बेवकूफ बनाते हैं।

SOCIAL TRAD ने लूटा है दुनिया को ऐसे – सोशल ट्रैड यह website पहले अमेरिका में चलती थी, इस साईट पर ट्रेडिंग का काम होता था। आज भी ऐसी ही साईट अमेरिका में अभी भी चल रही है, वो साईट इतनी सफल हुई की आज अमेरिका में उस साईट के करोड़ों कस्टमर है। इस साईट को देखकर भारत के कुछ लोगों ने  मिलकर SOCIAL TRAD का निर्माण किया। उन्हें पता था की भारत की जनता बहुत जल्दी बेवकूफ बन जाती है तो उन्होंने अपने ही कुछ मित्रों को इस साईट के जाल में फंसा लिया। उन्होंने शुरुआत में ही स्कैम करने की ठानी थी पर अमेरिका की तरह भारत में भी यह social trad नाम बहुत ज्यादा पॉपुलर हो चूका था। साईट बनाने वालों ने फिर अपनी रजिस्टर करवाई। इस कंपनी का नाम रखा गया एबलेज इंफो सल्यूशंस। इस साईट से लोगों का जुड़ना इतनी तेजी से शुरू हुआ की 2015 से अब तक की एक नंबर साईट यही थी। इस साईट को लोग सबसे ज्यादा भरोसमंद साईट बताते थे।
3700
करोड़ रूपये का घोटाला – इस साईट ने 2015 के बाद लगातार अपने सदस्यों को अच्छी कमाई करवाई, पर बाद में साईट ने लोगों को धोखा देना शुरू कर दिया  था। किसी का अकाउंट बैन तो किसी को पैसे देने भी बंद कर दिये थे। धीरे धीरे इस साइट् में 7 लाख लोगों ने इन्वेस्ट किया। यह इन्वेस्टमेंट 5700 से 57,500 तक का था। ऐसे में 7 लाख लोगों के साथ इस साईट ने स्कैम किया। वैसे इस साईट का ओनर अनुभव मित्तल गिरफ्तार हो चूका है।
आप भी बचकर रहे ! – यदि आपने भी मार्किट में आने वाली अनेक न्यू साइट्स में इन्वेस्ट किया है तो जल्द से जल्द अपना इन्वेस्ट रिकवर करने के कोशिश करें। यदि रिकवर नहीं होता है तो और इन्वेस्ट तो बिलकुल भी ना करें। एक बात और अपने मित्रों को अपनी तरह बेवकूफ मत बनाये, क्योंकि एक क्लिक के 50 रूपये कोई भी नहीं देता और यदि दे रहा है तो समझ लेना की जल्द ही इस साईट का भी SOCIAL TRADE जैसा हाल होने वाला है।
Previous
Next Post »

1 Comments:

Write Comments
Vikash
AUTHOR
2 February 2019 at 23:02 delete

Baat to bilkul sach likhi bhai

Reply
avatar

Advertisment